• A
  • A
  • A
दिल्ली की अब तक की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली। दिल्ली की अब तक की बड़ी खबरों में... AAP के 20 विधायकों पर फिर फंसा पेंच!... दिल्ली को दहलाने वाले 'दरिंदे' पर आरोप तय... सत्ता मिलते ही जन्म का मतलब भूल गए AAP... प्रिया प्रकाश के गाने पर FIR दर्ज... 165 लोगों का हत्यारा आतंकी पकड़ा गया... पढ़ें/देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें...।

देखें पूरा वीडियो।


1- AAP के 20 विधायकों पर फिर फंसा पेंच!

दिल्ली के आम आदमी पार्टी के अयोग्य ठहराए गए विधायकों की याचिका पर सुनवाई की गई। इस दौरान AAP विधायकों की ओर से वरिष्ठ वकील केवी विश्वनाथन ने कहा कि AAP विधायकों को कोई भी वित्तीय फायदा नहीं दिया गया था और न ही कोई अलग से ऑफिस दिया गया था। वहीं निर्वाचन आयोग ने हाईकोर्ट से कहा कि राष्ट्रपति ने आयोग की सिफारिश पर मुहर लगा दी है इसलिए अब यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है।


पढ़ें पूरी खबर- AAP के 20 विधायकों पर फंसा पेंच! राष्ट्रपति के फैसले के बाद भी कोर्ट करेगी सुनवाई

2- दिल्ली को दहलाने वाले 'दरिंदे' पर आरोप तय
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 2008 में दिल्ली में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले के आरोपी यासीन भटकल और उसके सहयोगियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। इस मामले पर अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। भटकल के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में दो विस्फोटों को अंजाम देने का आरोप है।

पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली को दहलाने वाले 'दरिंदे' पर आरोप तय, जानें...कब होगा फैसला

3- सत्ता मिलते ही जन्म का मतलब भूल गए AAP
आम आदमी पार्टी की सरकार को घेरते हुए एक बार फिर से दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। अजय माकन ने बुधवार को कहा कि 3 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली को बेहाल कर दिया है और प्रत्येक मोर्चे पर बुरी तरह से नाकामयाब रही है। जिन सिद्धांतों को लेकर आम आदमी पार्टी का जन्म हुआ था, सत्ता में आते ही उन्होंने उनको दरकिनार कर दिया है।

पढ़ें पूरी खबर- CM केजरीवाल पर भड़के माकन, बोले- सत्ता मिलते ही अपने जन्म का मतलब भूल गए AAP

4- प्रिया प्रकाश के गाने पर FIR दर्ज
प्रिया प्रकाश वरियर की फिल्म का गाना जिसने उन्हें सोशल मीडिया पर लोकप्रिय बना दिया। अब उसी को लेकर एक नया विवाद शुरु हो गया है। प्रिया के इस गाने को मुसलमान विरोधी बताते हुए हैदराबाद के कुछ युवाओं ने इनके खिलाफ FIR दर्ज करा दिया है। शिकायत में इस गाने के बोल से मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

पढ़ें पूरी खबर- 'नैन मटक्का गर्ल्स' प्रिया प्रकाश के गाने पर FIR दर्ज, मुस्लिम समुदाय ने लगाया ये बड़ा आरोप

5- 165 लोगों का हत्यारा आतंकी पकड़ा गया
भारत में सीरियल धमाकों को अंजाम देकर फरार हुए इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी आरिज उर्फ जुनैद को 10 साल बाद स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। यह आतंकी बटला हाउस एनकाउंटर के समय अन्य आतंकियों के साथ मौजूद था। इस घटना के बाद एक माह तक भारत में रहा और फिर नेपाल भाग गया। मंगलवार को नेपाल बॉर्डर के पास से स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया है।

पढ़ें पूरी खबर- पकड़ा गया 10 साल बाद 165 लोगों का हत्यारा आतंकी, सिर पर था 20 लाख का इनाम

6- आधी रात अचानक चली गोलियां

गाजियाबाद के सिंहानी गेट के लोहिया नगर के पास स्कूटी सवार बदमाशों को पुलिस द्वारा रुकने का इशारा किया गया, जिसके बाद बदमाशों ने बिना कुछ आगे-पीछे देखें पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी। जिससे एक पुलिसकर्मी को गोली लगी। वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बदमाश पर फायरिंग की जिससे वह भी घायल हो गए। दोनों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें पूरी खबर- आधी रात अचानक तड़तड़ाई गोलियां, Police का सायरन सुन दुकान बंद कर भागने लगे लोग...देखें Video

7- मकान किराए पर लेने वाले रहें सावधान!
दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में महिलाओं के साथ हो रहीं आपराध की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मंगोलपुरी थाना इलाके में एक महिला ने अपने साथ हुए गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई है। महिला के मुताबिक एक फोटो स्टूडियो मालिक ने मकान दिखाने के बहाने ले गया और वहां से पहले मौजूद युवक के साथ मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।

पढ़ें पूरी खबर- मकान किराए पर लेने वाले रहें सावधान!, कहीं जिंदगी की खुशियों में न लग जाए 'बदनुमा दाग'

8- शादी के जश्न से खुशियां मना लौट रहा था परिवार
राजधानी दिल्ली के जैतपुर इलाके में मंगलवार रात रफ्तार का कहर बरपा। दो तेज रफ्तार गाड़ियां आमने-सामने टकरा गई, टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ी में आग लग गई। इस घटना में पिता पुत्र की मौत हो गई है, वहीं उनके परिवार के पांच अन्य लोग घायल हो गए। यह परिवार शादी के जश्न से लौट रहा था।

पढ़ें पूरी खबर- शादी के जश्न से खुशियां मना लौट रहा परिवार, आधी रात हुआ कुछ ऐसा सबकुछ हो गया बर्बाद

9- अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर होगा 'फाइनल' फैसला
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने साल 2002 में एक व्यापारी से जबरन वसूली के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। अब इस केस की अगली और अंतिम सुनवाई 16 फरवरी को होगी। आपको बता दें कि दिल्‍ली के एक व्‍यापारी अशोक गुप्‍ता ने शिकायत की थी कि अप्रैल 2002 में अबू सलेम ने पांच करोड़ रुपए की फिरौती वसूलने के लिए उन्हें फोन किया था।

पढ़ें पूरी खबर- अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर होगा 'फाइनल' फैसला, अपने पापों की काट रहा है सजा

10- नाले का पानी पीने को मजबूर 'दिल्लीवाले'
आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार एक तरफ जहां तीन साल का जश्न मना रही है वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की जनता पानी के लिए प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है। पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में गंदा पानी आने से परेशान महिलाओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिलाओं ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

पढ़ें पूरी खबर- 3 साल के जश्न में डूबे हैं CM साहब, नाले का पानी पीने को मजबूर 'दिलवाले'

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES