• A
  • A
  • A
Video: रामलीला में बच्चों की 'चांदी', यहां लगे हैं तरह-तरह के झूले

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सुल्लामल रामलीला मैदान पर नवरात्रि प्रारंभ होने के साथ ही भक्तों की भीड़ बढ़ने लगी है. रोजाना हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ रामलीला देखने और मेला घूमने आ रही है. मेले को देखने के लिए पूरे गाजियाबाद जिले के दूर-दराज क्षेत्र से लोग रामलीला मैदान में आ रहे हैं.

देखें वीडियो।


रामलीला समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार उर्फ वीरो बाबा ने बताया कि इस बार रामलीला में बच्चों के मनोरंजन के लिए खास व्यवस्था की गई है. हर बार की तरह इस बार भी बच्चों के लिए तरह-तरह के झूले लगाए गए हैं. इस बार मेले में हिंडोला, ब्रेक डांस, मिक्की माउस, ड्रैगन ट्रेन आदि तरह-तरह के झूले लगाए गए हैं. मेले में बच्चों के साथ बड़े भी इन झूलों का आनंद उठाते दिख रहे हैं.
बच्चों का मन मोह रहे हैं मिक्की माउस वाले झूले
मेले में आकर्षण का केंद्र बने मिक्की माउस वाला झूला बच्चों को खूब भा रहा है. पूरे मेले में सबसे ज्यादा भीड़ मिक्की माउस वाले झूलें पर ही लग रही है. झूले के संचालक ने बताया कि झूले का टिकट 50 रूपये है और 10 साल तक के ही बच्चे को चढ़ने की इजाजत है.


पढ़ें:हत्या के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर टूट पड़ी भीड़! एक कॉन्स्टेबल की हालत गंभीर

सुरक्षा का रखा गया है विशेष ध्यान
मेला समिति के आयोजक ने बताया कि झूलों को लगाते समय सभी सुरक्षा मानकों का ख्याल रखा गया है. इस बार मेले में झूले लगाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. पूरे मेला परिसर में 200 से भी ज्यादा सीसीटीवी द्वारा निगरानी की जा रही है. भक्तों की भीड़ संभालने के लिए 50 से भी ज्यादा स्वयंसेवकों को तैनात किया गया है. पूरे मेला परिसर में जगह-जगह अग्निशामक यंत्रों की भी व्यवस्था की गई है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचा जा सके.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES