• A
  • A
  • A
मेट्रो, किराया और बवाल! वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर छात्रों का फूटा गुस्सा, देखें वीडियो

नई दिल्ली/गाजियाबाद: छात्रों के लिए मेट्रो किराए में 50 फीसद कमी करने की मांग को लेकर फ्यूचर ऑफ इंडिया स्टूडेंट यूनियन के सदस्यों ने वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

देखें वीडियो।


इस धरना प्रदर्शन को कई राजनैतिक पार्टी जैसे कांग्रेस और बसपा का भी समर्थन प्राप्त था. इस धरना प्रदर्शन का समर्थन करने गाज़ियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन सहित कई एनजीओ भी पहुंचे थे.
धरना प्रदर्शन के संयोजक सचिन सिद्धार्थ ने बताया कि मेट्रो के किराए में बेतहाशा बढ़ोतरी की गई है जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. मेट्रो का किराया बढ़ने से सबसे ज्यादा नुकसान गरीब छात्रों को हो रहा है. पहले मेट्रो का सर्वाधिक किराया 30 रुपये के लगभग था जो अब दोगुना करीब 60 रुपये हो गया है. सरकार को कॉलेज और स्कूल के छात्रों के लिए अलग से मेट्रो कार्ड बनाना चाहिए और उन्हें किराए में रियायत दी जाए.


ये भी पढ़ें :महेश गिरी ने आतिशी को बताया आतिशबाजी, कहा- दिवाली पर चमककर खत्म हो जाएगी

धरना प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंची कांग्रेस नेता और पूर्व मेयर प्रत्याशी डॉली शर्मा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार छात्र विरोधी है. मेट्रो किराये में वृद्धि का सबसे ज्यादा खामियाजा गरीब छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. हमारी सरकार से मांग है कि छात्रों के हित में बढे़ हुए मेट्रो किराये को अविलम्ब वापस लिया जाए जिससे छात्रों को राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें :लड़की छेड़ने का किया विरोध तो सीने में उतार दी गोली! देखें CCTV फुटेज

हर तबके के लोग हैं परेशान
धरना को समर्थन देने पहुंचे हिमाचल प्रदेश के बसपा प्रभारी नरेश जाटव ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी सरकार आयी है तब से ही समाज के सभी तबके के लोग परेशान हैं. मेट्रो किराया बढ़ने से गरीब छात्रों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. एक तो पहले से ही महंगाई ने छात्रों की कमर तोड़ रखी है और उसके बाद मेट्रो किराये में वृद्धि ने आग में घी डालने का काम किया है.

ये भी पढ़ें :हाईकोर्ट के फैसले को SC में चुनौती देगी केजरीवाल सरकार, कपिल ने केजरी को बताया अप्लेश ठाकोर!

सुरक्षा के रहे कड़े इंतेजाम
वैशाली मेट्रो के बाहर धरना प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. वैशाली मेट्रो के बाहर उत्तर प्रदेश पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा था तो मेट्रो परिसर में सीआईएसएफ ने मोर्चा संभाला था. किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई थी.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES