• A
  • A
  • A
योगी'राज' में सो रहा है प्रशासन! धड़ल्ले से चल रही हैं अवैध पॉलीथिन की फैक्ट्रियां

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के सहिबाबाद इलाके के भोपुरा में एक बड़ा हादसा टल गया, पूरे मामले में एक चौंका देने वाली खबर भी सामने आयी है. इसका कारण इलाके में अवैध रूप से चल रही है पॉलीथिन के गोदाम को बताया जा रहा है.

देखें वीडियो।


यहां गौर करने वाली बात ये है कि पहली बार ऐसा नहीं था कि इस तरह का हादसा हुआ था इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं लेकिन प्रशासन आंखों पर पट्टी बांध कर बैठा हुआ है. चौंका देने वाली बात ये है कि पास में एक तेजाब बनाने की फैक्ट्री भी चल रही थी, अगर आग उस फैक्ट्री तक पहुंच जाती तो कितना भारी विस्फोट हो सकता था.
प्रशासन की टूटी नींद

इस मामले के बाद प्रशासन नींद से जाग गयी है और मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस उस तेजाब बनाने की फैक्ट्री तक भी पहुंच गई है साथ ही गोदाम की छानबीन कर रही है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन गोदामों के बारे में भी पहले पुलिस को सूचित किया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढ़ें : Video: रामलीला में बच्चों की 'चांदी', यहां लगे हैं तरह-तरह के झूले
धुएं से स्थानीय लोग हो रहे हैं परेशान
इलाके में चल रही अवैध पॉलीथिन के गोदामों से वहां के स्थानीय लोगों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों के घरों तक पॉलीथिन का गंदा धुंआ पहुंचता है, जिससे आसपास के लोग बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. कुछ साल पहले भी यहां एक गोदाम में आग लग गई थी, जिसमें 2 मजदूरों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें : मेट्रो, किराया और बवाल! वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर छात्रों का फूटा गुस्सा, देखें वीडियो

अवैध गोदामों पर जल्द होगी कार्रवाई
प्रशासन की बात को इतना माना जाता है कि पॉलीथिन के गोदामों को बंद करने के आदेश दिए गए थे लेकिन उसक बावजूद ये गोदाम चलाए जा रहे हैं. साहिबाबाद में सीओ राकेश मिश्रा से हमने इस बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की, तो उनका कहना है कि सभी अवैध गोदामों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी. जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है कि ऐसे कितने गोदाम यहां पर चल रहे हैं.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES