• A
  • A
  • A
AAP की वरिष्ठ नेता मीरा सान्याल की मौत, शोक में डूबी पार्टी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता मीरा सान्याल का शुक्रवार को देहांत हो गया. 57 साल की मीरा सान्याल ने बैंक की नौकरी छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थामा था. उनका जन्‍म कोच्‍चि में 15 अक्‍टूबर 1961 को हुआ. इनकी मृत्यु के बाद से पार्टी शोक में डूब गई है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दुख जाहिर किया है

डिजाइन फोटो.


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर मीरा सान्याल के देहांत की जानकारी दी.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीरा के देहांत पर दुख जाहिर किया. उन्होंने टविटर के जरिए मीरा को श्रद्धांजलि दी.

सांसद संजय ने लिखा 'आम आदमी पार्टी की समर्पित साथी सौम्यता और सहजता की प्रतीक मीरा सान्याल जी के आकस्मिक निधन से हम सभी अत्यंत दुखी हैं ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.
कौन थीं मीरा सान्याल
मीरा वीरता पुरस्‍कार प्राप्‍त स्‍व. एडमिरल गुलाब मोहनलाल हीरानंदानी की बेटी हैं, मीरा माइक्रो फायनेंस और इन्‍वेस्‍टमेंट बैंकिंग के क्षेत्र में जानी मानी मशहूर हस्ती थी. बैंकिंग के क्षेत्र में कार्य काम करने के साथ-साथ वो सामाजिक गतिविधियों से भी जुड़ी हुई रही.
अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मीरा ने 2009 में की थी. 2014 में मीरा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर दक्षिण मुंबई से चुनाव लड़ा, लेकिन जीत हासिल नहीं हुई. इस वक्त वो आम आदमी पार्टी में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के तौर पर काम कर रही थी.
बताया जा रहा है कि मीरा सान्याल कैंसर से जूझ रही थी. लम्बे वक्त से बीमार चल रही थी.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES