• A
  • A
  • A
गाजियाबाद: पुलिस ने नकली सिगरेट बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हो रही थी टैक्स की चोरी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने नकली सिगरेट की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. एक निर्माणाधीन इमारत में नामी कंपनी के नाम से मिलती-जुलती सिगरेट बनाकर उसे बाजार में सप्लाई किया जा रहा था. ये सिगरेट गुणवत्ता के हिसाब से भी ठीक नहीं थी और टैक्स भी चोरी किया जा रहा था.

क्लिक कर देखें वीडियो.


पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. गाजियाबाद के सिटी कोतवाली इलाके में एक्साइज डिपार्टमेंट ने पुलिस को सूचना दी कि नकली सिगरेट बनाई जाने की शिकायत मिली है. कोतवाली इलाके के निर्माणाधीन इमारत के अंदर सिगरेट बनाने की मशीन लगाई गई थी और एक नामी कंपनी के नाम से मिलती-जुलती सिगरेट बनाई जा रही थी.

ये भी पढ़ें: छात्र जीते-सरकार हारी! अब जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज बनेगा वर्ल्ड क्लास
बाजार में सप्लाई हो रहा था माल
इस सिगरेट को बाजार में सप्लाई भी किया जा रहा था. एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम ने गुपचुप तरीके से पुलिस के साथ रेड की और यहां से 40 लाख की नकली सिगरेट बरामद कर ली है. यही नहीं कॉपीराइट उल्लंघन का मामला भी नजर आ रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: शीला के अध्यक्ष बनने पर बोली दिल्ली- केजरीवाल बड़ी चुनौती, युवा को मिलना चाहिए था मौका
फैक्ट्री में लगी मशीने सील
एसपी सिटी श्लोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल फैक्ट्री में लगी मशीनों को सील कर दिया गया है और माल भी जब्त कर लिया गया है. जब्त किए गए माल को लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा जिससे यह साफ हो जाए कि सिगरेट की गुणवत्ता में कितनी कमी थी.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES