• A
  • A
  • A
NCR के 3 बड़े स्कूलों पर प्रशासन ने लगाया 1-1 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में प्राइवेट स्कूलों पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है. जिलाधिकारी रितु महेश्वरी स्कूल प्रबंधक की मनमानी के खिलाफ पूरी तरह से सख्ती बरत रही है. इस संबंध में कुछ निजी स्कूलों को नोटिस भी जारी किया गया है, जबकि कुछ पर जुर्माना लगाया गया है.

देखें वीडियो.


एक बैठक में दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदिरापुरम, गाजियाबाद सन वैली इंटरनेशनल स्कूल वैशाली और सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल सेक्टर 14 ने उत्तर प्रदेश स्ववित्त पोषित स्वतंत्र विद्यालय अधिनियम 2018 में दिए गए प्रावधानों के अनुरूप पूरे कागजात उपलब्ध नहीं कराए. जिसके इन स्कूलों पर कारण 1 लाख का जुर्माना लगाया गया है.
पढ़ें-NGT ने लगाई फटकार! पूछा- याचिका दायर करने के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं

फीस बढ़ोतरी पर भी रोक
इसके साथ ही वर्ष 2019 - 20 के दौरान फीस बढ़ोतरी पर भी रोक लगाई गई है. इतना ही नहीं कुछ निजी विद्यालयों ने मनमाने ढंग से लगाए गए वार्षिक शुल्क के समायोजन का आदेश भी प्रशासन ने स्कूल प्रबंधकों को दिया है. अगर स्कूल प्रबंधन ने इसमें कोताही बरती तो स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

पढ़ें- गड़बड़ी की आशंका पर स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का टेंडर रद्द

छात्रों के साथ दुर्व्यवहार

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गाजियाबाद में स्कूलों की मनमानी का मुद्दा पिछले कई महीनों से चला आ रहा है. इतना ही नहीं कई बार स्कूल प्रबंधकों ने छात्रों के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया है. अभिभावकों की लगातार शिकायतों के मद्देनजर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने अब स्कूलों पर नकेल कसनी शुरू की है.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES