• A
  • A
  • A
इश्क पर जोर नहीं, मराठी युवक ने चीनी युवक से रचाई शादी

नई दिल्ली। परिवार के खिलाफ जाकर महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक बेटे ने समलैंगिक शादी की है। परिवार के काफी विरोध करने के बाद घरवाले तो राजी हो गए लेकिन मां को मनाना आसान बात कहा। लेकिन फिर भी बेटे ने मां के खिलाफ जाकर समलैंगिक शादी की।

एक दूसरे को अंगूठियां पहनाते हुए जोड़ा।


महाराष्ट्र में ये समलैंगिक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां दो दोस्तों ने पूरे समाज के खिलाफ जाकर समलैंगिक विवाह किया। यवतमाल के एक जाने-माने होटल में शादी संपन्न हुई। यवतमाल के स्टेट बैंक चौक स्थित होटल में यह शादी 30 दिसंबर को की गई। इस शादी की खास बात ये रही कि इसमें देश और विदेश से 70 से 80 मेहमान शामिल हुए थे।

मल्टी नेशनल कंपनी में पदस्थ हैं दोनों युवक
इस शादी में दूल्हा-दुल्हन दोनों लड़के ही थे। यह जोड़ा कुछ सालों से कैलिफोर्निया (अमेरिका) में नौकरी के सिलसिले में रह रहा था। कैलिफोर्निया का ग्रीनकार्ड भी यवतमाल में रहने वाले युवक को प्राप्त है। खास बात यह है कि यह युवक एक प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में अच्छे पद पर काम करता है। उसका परिवार यवतमाल में रहता है। अमेरिका में रहने वाले यवतमाल के युवक को चीन के एक वीन नामक युवक से प्यार हो गया। और दोनों वहां लिव-इन में रहते थे।


दस समलैंगिक जोड़े शादी में थे शामिल

दोनों युवक अमेरिका में काम करते हुए अच्छे दोस्त बने, फिर दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। यह फैसला घरवाले और समाज वालों को मंजूर नहीं था। माता-पिता यवतमाल के हैं इसलिए बेटा यवतमाल में ही शादी करना चाहता था। इस शादी में यवतमाल के कोई भी मेहमान मौजूद नहीं था। वैदिक रीति रिवाजों से दोनों की शादी संपन्न हुई और शादी के लिए दोनों के लिए स्पेशल आऊटफिट बनाये गये थे। शादी समारोह में केवल अमेरिका और चीन के दोस्त मौजूद थे। जिसमें 10 समलैगिंक जोड़े भी मौजूद थे।



यवतमाल की जानी मानी हस्ती हैं पिता
युवक के पिता यवतमाल में काफी बड़ी हस्तियों में जाने जाते है। वो बड़े स्तर में पुस्तक विक्रेता है, जिसके कारण वो अपने बेटे के इस रिश्ते के बारे में किसी को पता नहीं लगने देना चाहते थे। रिश्तेदारों में इस बात को न फैलाने की बात भी कही गयी थी।


पढ़ें - दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, पोस्टर लगाने पर कट जाएगी जेब



मां ने जताया शादी पर विरोध
यवतमाल के युवक का समलैंगिक शादी करना उसकी मां को कतई मंजूर नहीं था। लेकिन बेटे की इच्छा के सामने मां की एक नहीं चली। बचपन से पढ़ाई में होशियार बेटा अमेरिका में अच्छे पद और अच्छे वेतन पर काम कर रहा है। वह इस तरह से शादी करेगा ये किसी ने नहीं सोचा था। इस शादी से घर का कोई भी सदस्य खुश नहीं

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES