• A
  • A
  • A
DDCA की बैठकों के ब्यौरे के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल

नई दिल्ली। वित्तमंत्री अरुण जेटली से मानहानि पर चल रहे विवाद के मद्देनजर मुख्यमंत्री केजरीवाल DDCA की बैठकों का ब्योरा जानने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के पास जा पहुंचे। उनके ब्योरे के अनुरोध को अन्य स्तर पर अस्वीकार कर दिया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में उसके संयुक्त रजिस्ट्रार के उस फैसले के खिलाफ अपील दायर की जिसमें उन्होंने केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि वाद के संबंध में 1999 से 2014 के बीच क्रिकेट संघ DDCA की बैठकों का ब्यौरा मंगाने का अनुरोध खारिज कर दिया था। जेटली 2000 से 2013 तक दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष थे।

पढ़ें:
UP की तर्ज पर कश्मीर में भी मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर लग सकता है बैन, सेना कर रही विचार


संयुक्त रजिस्ट्रार ने खारिज कर दी थी याचिका
न्यायमूर्ति मनमोहन के सामने सुनवाई के लिए अपील रखी गई लेकिन उन्होंने इसे 17 जनवरी तक स्थगित कर दिया क्योंकि जेटली के वकील मौजूद नहीं थे। केजरीवाल ने उच्च न्यायालय के संयुक्त रजिस्ट्रार के 31 अक्तूबर 2017 के फैसले को चुनौती दी जिसमें संयुक्त रजिस्ट्रार ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

पढ़ें:
लोहड़ी पर भी शीतलहर जारी, कोहरे के कारण ट्रेन सेवाएं प्रभावित

केजरीवाल की ओर से अदालत में याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता अनुपम श्रीवास्तव ने अदालत से कहा कि डीडीसीए की बैठकों के ब्यौरे इसलिए मंगाए गए हैं, क्योंकि जेटली से जिरह के दौरान उन्होंने इन दस्तावेजों की फोटोकापी को स्वीकार करने से इंकार किया था क्योंकि वे वास्तविक दस्तावेज नहीं बल्कि प्रतियां थीं।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES