• A
  • A
  • A
दिल्ली की अब तक की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली। दिल्ली की अब तक की बड़ी खबरों में..मनोज तिवारी ने किया पकौड़ा पार्टी का आयोजन...मेजर आदित्य को SC से मिली बड़ी राहत...दुश्मन की 'गुलाबी साजिश'...आप के जश्न पर मनोज तिवारी ने साधा निशाना...SC ने केंद्र सरकार और EC को भेजा नोटिस...पढ़ें/देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें...।

देखें वीडियो।


1. मनोज तिवारी ने किया पकौड़ा पार्टी का आयोजन
भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने यमुना विहार में चाय और पकौड़ा पार्टी का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का इंतजाम केंद्र सरकार के प्रस्तावित बजट पर स्थानीय नेताओं और पार्षद के साथ चर्चा के लिए किया गया था। इस मौके पर सांसद ने संसदीय क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्षों एवं निगम पार्षद मौजूद थे।


पढ़ें पूरी खबर-मोदी, शाह के बाद मनोज तिवारी लेकर आए पकौड़े! लगा दिया स्टॉल, लग गई भीड़

2. मेजर आदित्य को SC से मिली बड़ी राहत
सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुई फायरिंग में सैन्य अफसर मेजर आदित्य पर दर्ज एफआईआर के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई की। जिस पर सुनवाई करते हुए मेजर आदित्य के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने मेजर आदित्य के मामले में जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें पूरी खबर- मेजर की इस कार्रवाई से थम गई थी 'आतंकियों' की सांसे, अब SC ने उनके खिलाफ कार्रवाई पर लगाई रोक

3. दुश्मन की 'गुलाबी साजिश'
पाकिस्तान में भारत के जाली नोट छापकर उन्हें बांग्लादेश बॉर्डर के जरिये मालदा होते हुए दिल्ली में खपाया जा रहा है। यह खुलासा स्पेशल सेल के हाथ लगे शातिर आदमी ने किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से दो लाख रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं।

पढ़ें पूरी खबर- PAK वाया बांग्लादेश से हो रहा है मोदी के सपने का कत्ल! जानिए दुश्मन की 'गुलाबी साजिश'

4. आप के जश्न पर मनोज तिवारी ने साधा निशाना
दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटें जीतकर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी सरकार 14 फरवरी को तीन वर्ष पूरा करने जा रही है। आप के इन तीन साल के कामकाज पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने निशाना साधा हैं। मनोज तिवारी का कहना है कि इन तीन वर्षों में सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त रही और दिल्ली में विकास कार्य 30 वर्ष पीछे चला गया है। जिम्मेदार विपक्ष की तरह बीजेपी इसके खिलाफ जन आंदोलन चलाएगी।

पढ़ें पूरी खबर- 'CM केजरीवाल ने भ्रष्टाचार फैलाकर दिल्ली को 30 साल पीछे धकेला, अब पाप का घड़ा भर चुका है'

5. SC ने केंद्र सरकार और EC को भेजा नोटिस
देश में चुनाव के बाद बूथ के आधार पर मतगणना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई की गई। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए SC ने केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी करते हुए 5 मार्च तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें पूरी खबर- आपके इलाके से CM-मंत्री जी करते हैं भेदभाव, तो जल्द होगा इनका इलाज! नोटिस जारी

6. आग ने फिर मचाया तांडव
दिल्ली के मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया के फेज-वन में सोमवार को आग लग गई। इस फैक्ट्री में प्लास्टिक के जूते बनते हैं और प्लास्टिक होने की वजह से आग की लपटे आसपास की दूसरी फैक्ट्रियों तक जा रही थी। फैक्ट्री के पास केमिकल के बड़े-बड़े गोदाम थे, जिनमें केमिकल के ड्रम रखे हुए थे यदि आग इन केमिकल के गोदामों तक पहुंचती तो हादसा काफी बड़ा हो सकता था।

पढ़ें पूरी खबर- AAG ने फिर मचाया ऐसा तांडव, Video में देखें...आसमान छूती भयानक लपटें

7. दुनिया में भारत 10वें स्थान पर
सरकार के ताजा रिपोर्ट की मानें तो पिछले दो साल में देश का वन क्षेत्र बढ़ा है। वन विभाग ने दावा किया है कि पिछले दो साल के दौरान देश के वन क्षेत्र में 8021 स्क्वायर किलोमीटर की बढ़ोतरी हुई है। दरअसल, एक अनुमान के मुताबिक भारत में 24.39 प्रतिशत भूखंड वनाच्छादित है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉ हर्षवर्धन और पर्यावरण राज्य मंत्री ने महेश शर्मा द्वारा जारी इंडिया स्टेट ऑफ द फॉरेस्ट रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

पढ़ें पूरी खबर- सरकार का दावा : दुनिया में भारत 10वें स्थान पर, वन क्षेत्र में हुई बढ़ोतरी!

8. बस और कार में हुई टक्कर, 6 छात्राएं घायल
द्वारका सेक्टर 13 में तेज रफ़्तार बस और कार के बीच हुई टक्कर में कार में सवार 6 स्कूली छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे के वक्त मौके से फरार हो रहे आरोपी ड्राइवर को राहगीरों ने धर दबोचा और जमकर पिटाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। हादसे में घायल छात्राओं का द्वारका के वेंकटेश्वर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

पढ़ें पूरी खबर- 6 लड़कियों की जान खतरे में डाल भाग रहा था शख्स, Public को आया गुस्सा और फिर दे दनादन, देखें Video

9. हज यात्रा पर High Court गंभीर, क्या फैसला लेंगे PM मोदी?
हज यात्रियों के इंतजामों की देखभाल के लिए एक स्वतंत्र कमेटी बनाए जाने की मांग करनेवाली याचिका पर आज सुनवाई की गई। इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि याचिका में उठाई गई चिंताओं पर जल्द विचार किया जाए। दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरिशंकर की बेंच ने कहा कि ये एक महत्वपूर्ण मसला है और इस पर जल्द विचार किया जाना चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर- हज यात्रा पर High Court गंभीर, क्या फैसला लेंगे PM मोदी?

10. बलात्कारी बाबा का तोड़ा गया आश्रम
राज नगर एक्सटेंशन में बलात्कारी बाबा राम रहीम का अवैध आश्रम गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने तोड़ दिया है। यह आश्रम डूब क्षेत्र में बना था और एक एकड़ में बने इस आश्रम के इर्द-गिर्द की जमीन पर भी बाबा के लोगों ने कब्जा कर रखा था। साथ ही आश्रम पर कई तरह के शासकीय मानकों को पूरा न करने का आरोप है। जिसके चलते गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पढ़ें पूरी खबर- बलात्कारी-अश्लील बाबा ने Delhi-NCR तक कर रखा था कब्जा! ढह गया रहस्यमयी साम्राज्य



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES