• A
  • A
  • A
रिश्ता ढूंढ़ रहे है तो हो जाइए सावधान, शादी से पहले कहीं बर्बाद ना हो जाएं

नई दिल्ली। अगर आप अपने बेटे और बेटी के लिए वर या वधु तलाश कर रहे हैं और इसके लिए सोशल मीडिया और अखबार में विज्ञापन दे रहे हैं तो हो जाइए सावधान। जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...।

प्रतीकात्मक चित्र।


देश में ऐसे कई गिरोह सक्रिय है, जो रिश्ते के बहाने लोगों के साथ लूटपाट कर रहे हैं। पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार थाना पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इस गिरोह में शामिल महिला सहित 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।


सुशील बहु और कमाऊ लड़के का देते थे झांसा
पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी में शबनम, राहुल और उसके दो साथी रवि और राजेंद्र शामिल है। पेपर में वर या वधु के लिए दिए जाने वाले विज्ञापन पर ये गिरोह नजर रखता था और जरूरतमंद से संपर्क कर सुशील लड़की या कमाऊ लड़का होने की बात बताता था।
झांसे में आए परिवार को किसी होटल या रेस्टोरेंट में बुलाकर धोखे से उनके चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश होने पर उनका सामान लूट कर फरार हो जाते थे। प्रीत विहार थाना इलाके में भी इस गिरोह ने इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था।

गिरोह के सदस्य सूट बूट में होते हैं शामिल
इस गिरोह के लोग किसी को शक नहीं हो इसलिए ये लोग शूट-बूट में रहते थे। इस गिरोह के सदस्य अपने आप को लड़की या लड़के के माता पिता बताते हैं और बातचीत के दौरान ही नशीला पदार्थ चाय या कॉफी में मिला देते हैं।

ये भी पढ़ें
- 'AAP' ने की जश्न की ऐसी तैयारी, #Song सुन एक बार फिर झूम उठेगी दिल्ली

कई वारदात खुलने की उम्मीद
पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने अब तक दो वारदात को अंजाम देने की बात कबूल किया है। लेकिन इस गिरोह से अभी पूछताछ जारी है। उम्मीद है कि देश के कई इलाकों में हुए ऐसे ही मामलों का भी खुलासा होगा।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES