• A
  • A
  • A
'सेठ 50 लाख दे वरना AK 47 तुझपर ही खाली होगी'! मारे गए गैंगस्टर 'राजेश भारती' की धमकी सुनिए

नई दिल्ली। नाम- क्रांति गैंग, काम- मर्डर, वसूली, डकैती आदि, मुखिया-राजेश भारती। यही पहचान है आज के एनकाउंटर में खत्म हुए गैंग की। क्रांति गैंग इतनी खतरनाक थी कि व्यापारियों के कानों में नाम पहुंचते ही दिल कांप जाता था।

धमकी सुनिए।


शनिवार दोपहर बाद हुए एक जबरदस्त एनकाउंटर में राजेश भारती समेत कई खूंखार बदमाश को स्पेशल सेल ने ढेर कर दिया। क्रांति गैंग के मुखिया राजेश भारती पर हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने 1- 1 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल पिछले 6 महीने से इसकी तलाश कर रही थी।

पढ़ें:
गाड़ियों से लटकती लाशें-सड़क पर बिखरा खून! 50 राउंड फायरिंग में ढेर हुआ 'भारती' गैंग


सरेंडर के लिए कहा जवाब में चला दी गोलियां

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने कहा कि जब हमने उस गैंग के लोगों को रोका तो उस वक़्त हमने उन्हें सरेंडर के लिए कहा था, लेकिन क्रांति गैंग ने उनपर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से पुलिस को आत्मरक्षा के लिए उनपर जवाबी फायरिंग करनी पड़ी। और दोनों तरफ से काफी देर तक फायरिंग हुई।

पढ़ें:
आंधी के कहर से अंधेरी हुई दिल्ली! कहीं गाड़ियों पर गिरा पेड़ तो कहीं गिरा लोहे का पोल, ट्रैफिक बाधित

4 की मौत, 1 घायल कई भागे

डीसीपी ने बताया कि पुलिस के एनकाउंटर में क्रांति गैंग के मुखिया राजेश भारती समेत 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक बदमाश घायल है और एम्स अस्पताल में भर्ती है। साथ ही फायरिंग के वक़्त कई गैंग के लोग पुलिस के डर से भाग गए थे।


राजेश भारती (फाइल फोटो)

पढ़ें: रवि पुजारी के निशाने पर उमर खालिद, JNU नेता को मिली जान से मारने की धमकी!

हरियाणा से चलता था गैंग
आपको बता दें राजेश भारती का क्रांति गैंग ने अपना पूरा दबदबा हरियाणा में बनाये रखा था। इसेक साथ ही साथ दिल्ली में भी काफी जगह उसने अपनी गैंग को सक्रिय कर रखा था। वसन्त कुंज और द्वारका क्षेत्र में भी इसने पिछले कई महीनों से दिन ब दिन वारदातें करता रहा था।

पढ़ें: AAP चाहती है दिल्ली का बंटवारा, केंद्र-राज्य का अलग-अलग होगा हिस्सा!

क्रांति गैंग को बनाना चाहता था ब्रांड
राजेश भारती का क्रांति गैंग बहुत ही खतरनाक था जिसका नाम सुनकर हर कोई कांप जाता था। यही डर वो लोगों के बीच रखना चाहता था। इसका गैंग का अलग ही स्टाइल था। पिछली वारदात में इसने एक घर मे चिट्ठी डाल कर पुलिस और लोगों को बताया था कि ये वारदात क्रांति गैंग ने की है। 19 मई को इस गैंग ने वसंत कुंज इलाके से एक कार भी छीनी थी।

पढ़ें:
पोर्न देख जागी वासना, दर्द से चीखती रही मासूम, लड़का करता रहा गंदा काम!

कई हथियार हुए बरामद
स्पेशल सेल को ये जानकारी मिली थी कि छतरपुर के एक फार्म हाउस में क्रांति गैंग के लोग आने वाले हैं। तभी पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए वहां पहुंची। सरेंडर करने की बात पर जब गोलियां चली तो ये बदमाश मारे गए। पुलिस को एनकाउंटर के बाद 2 गाड़ियां मिली हैं। जिसमें से एक गाड़ी में दर्जनों फेक नम्बर प्लेट थी। साथ ही 5 हथियार, 2 स्टार पिस्तौल, साथ ही कई कारतूस मिलें हैं।

पढ़ें: राष्ट्रपति भवन पहुंची 'दादी की रसोई', 5 रूपये में देशी घी से बना स्वादिष्ट भोजन है पहचान!

एक से बढ़कर एक था खतरनाक एनकाउंटर में मरने वाला
आपको बता दें 4 लोग इस इनकाउंटर में मारे गए जिसमे पहला राजेश भारती था, जिसका खौफ हरियाणा-दिल्ली समेत कई राज्यों में था। दूसरा संदीप विद्रोह था जिस पर भी एक लाख का इनाम दिल्ली पुलिस ने रखे हुए था।
तीसरा है उमेश इलियास डॉन जो कि गुरुग्राम में काफी सक्रिय था और चौथा था वीरेश राणा जिसकी भी पुलिस को काफी अर्से से तलाश थी। पांचवा आरोपी जींद के रहने वाला कपिल है जो अभी तक जिंदा है।

पढ़ें:
BJP-CONG के खुलासों से AAP पस्त! माकन-गुप्ता के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटे केजरीवाल

पुलिस वालों को गंभीर चोटें
इस एनकाउंटर में न सिर्फ बदमाशों को गोली लगी बल्कि कई पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 8 पुलिसकर्मी इस मुठभेड़ के दौरान घायल हुए है। इस एनकाउंटर में पुलिस की तरफ से हेड कांस्टेबल गिरधर और गुरदीप सीरियस है। साथ ही SI कृष्ण कुमार, SI राज सिंह, SI बिजेंद्र, ASI हरिचंद के हाथ या पैर में गोली लगी हैं साथ ही ASI जगत सिंह को चोटें लगी हैं।

एनकाउंटर के बाद राजेश भारती के धमकी वाले फोन कॉल भी वायरल हो रहा है। वसूली के लिए धमकी की ये ऑडियो इतनी खतरनाक है कि सुनने वाला भी उसके खौफ का अंदाजा लगा सकता है। राजेश साफ-साफ कह रहा है 'सेठ 50 लाख दे दे वरना नई AK 47 तुझपर ही खाली होगी!'

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES