• A
  • A
  • A
JNUSU Election Live: बैलट बॉक्स लूटने की हुई कोशिश! बवाल जारी....

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयूएसयू) चुनाव में हंगामा मचा हुआ है. देर रात शुरू हुई काउंटिंग को हंगामे के चलते रोका गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, शानिवार रात या रविवार सुबह तक आने की संभवाना है.

देखें पूरा वीडियो।


दरअसल, शुक्रवार रात 10 बजे से ही मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन फिर मतगणना को स्थगित करना पड़ा. बताया जा रहा है कि मतगणना स्थल पर जबरदस्ती पहुंचकर सील बैलट बॉक्स और बैलट पेपर ले जाने की कोशिश की गई.
पढ़ें- JNU Election: मतगणना के दौरान हुआ हंगामा! तोड़फोड़ के बाद 6 घंटे तक रुकी काउंटिंग
एबीवीपी ने लगाया आरोप
एबीवीपी ने बड़ा आरोप लगाया है कि जेएनयूएसयू इलेक्शन की पहली राउंड काउंटिंग (साइंस स्कूल और अन्य स्पेशल सेंटर) शुरू होने के समय एबीवीपी के काउंटिंग एजेंट को बुलाए बिना चुनाव आयोग के सदस्यों ने लेफ्ट के कार्यकर्ताओं के साथ काउंटिंग शुरू कर दिया. इनका आरोप है कि आयोग और लेफ्ट दोनों के सदस्य मिलकर साजिश और धांधली कर रहे हैं.


एबीवीपी के सौरभ शर्मा ने कहा कि हमसे सारे वामपंथी ने EC सदस्यों की अगुवाई में कमिटी रूम में बंद करके मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी. हमलोग किसी तरह जान बचाकर गार्ड के रूम में पनाह ली.
पढ़ें- AAP का मोदी सरकार पर पोस्टर बम! राफेल की दलाली का पैसा आखिर किसकी जेब में गया?

बूथ कब्जा करने की कोशिश वहीं एनएसयूआई ने एबीवीपी पर बड़ा आरोप लगाया है एनएसयूआई नेता मुकेश कुमार ने कहा ने कहा कि शुक्रवार रात जेएनयू में एबीवीपी ने एनएसयूआई की जीत के चलते डीयू के बाद जेएनयू में बूथ को कब्जा करने की कोशिश की. जिस स्कूल में वोटों की गिनती हो रही थी उसका मुख्य दरवाजा तोड़कर एबीवीपी के लोग अंदर घुस गए और तोड़फोड़ के साथ चुनाव अधिकारी से भी मारपीट की. जेएनयू के इतिहास में यह पहली घटना है आज से पहले यहा का चुनाव देश में एक मॉडल के रूप में जाना जाता था. छात्र राजनीति कैसी हो जेएनयू इसके लिए जाना जाता था. बीजेपी के आने के बाद यह सब बीते दौर की बात हो गई है.

एबीवीपी ने की तोड़फोड़ वहीं आईसा का आरोप है कि आज सुबह 4 बजे एबीवीपी के कुछ लोगों ने एसआईएस की बिल्डिंग के कांच तोड़ दिए. चुनाव आयोग ने मतगणना रोक दी है. आईसा ने कहा कि एबीवीपी ने मतगणना बूथ पर जाम लगा कर रख दिया है.



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES