• A
  • A
  • A
'जींद उपचुनाव बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू कर देगा, 90 दिन में गिरेगी खट्टर सरकार'

कैथल: जिले से कांग्रेस विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये उपचुनाव खट्टर सरकार की उलटी गिनती शुरू कर देगा. जैसे ही कांग्रेस जीतेगी 90 दिन के भीतर बीजेपी सरकार गिर जाएगी.

जींद उपचुनाव पर बोले रणदीप सिंह सुरजेवाला. (वीडियो)


उन्होंने साल 1993 के चुनाव का जिक्र किया और कहा कि उस चुनाव में ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ कोई चुनाव लड़ने वाला नहीं था. तब मुझे चुनाव लड़वाया गया और मैंने उस चुनौती को स्वीकार किया. इसी तरह साल 2004 में मैंने ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ फिर चुनाव लड़ा.
सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे किसी और सेफ सीट से चुनाव लड़ने के लिए बोला. मैंने इस चुनौती को भी स्वीकार किया और ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ चुनाव लड़ा. मैंने पार्टी को कभी पीठ नहीं दिखाई और उसके सुखद परिणाम भी आए.
उस समय कांग्रेस हार के कगार पर खड़ी थी. कांग्रेस कि 90 में से 67 सीटें आई और कांग्रेस ने सत्ता हासिल की. सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 4 सालों में जब भी कोई कांग्रेसी पर संकट आया और पार्टी ने कहा कि मोदी के सामने छाती अड़ाकर लड़ना है तब भी मैंने कभी पीठ नहीं दिखाई.
उन्होंने अपने संबोधन में कहा पार्टी मां की तरह होती है और मां जब चाहे अपने बच्चे का इम्तिहान ले सकती है. वो इम्तिहान देना चाहिए और उसमें पीठ नहीं दिखानी चाहिए.
राहुल गांधी का जिक्र करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जींद उपचुनाव में कोई भी लोहा लेने को तैयार नहीं था. राहुल गांधी चाहते थे कि जींद उपचुनाव को जीतना जरूरी है और उन्होंने मुझसे कहा कि जींद का उपचुनाव अगर तुम नहीं लड़ोगे तो हो सकता है आने वाले 6 महीने में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता से चूक सकती है.
राहुल गांधी ने कहा कि आज पार्टी को तुम्हारी आवश्यकता है और तुम्हें जींद के उपचुनाव में जाकर लोहा लेना है और मैंने आंख बंद करके पार्टी के आदेश को माना. मैं आप लोगों को आश्वस्त करता हूं कि जींद की धरती का उपचुनाव खट्टर सरकार की उल्टी गिनती शुरू कर देगा और परमात्मा की कृपा से जींद उपचुनाव जीतने के बाद विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पहले 67 सीटें आई थी इस बार 80 सीटें आएंगी.
उन्होंने एक उदाहरण देकर कहा कि घर में जब मीठे चावल बनाए जाते हैं तो गृहणी एक कड़छी से चावल चेक करके देखती है कि चावल तैयार हैं कि नहीं. इसी तरह राहुल गांधी मेरी परीक्षा ले रहे हैं कि मैं तैयार हूं या नहीं.
ये पढ़ें- महिला SI ने सीनियर पर लगाया रेप का आरोप, कहा- शादी के नाम पर इसने बनाए शारीरिक संबंध
रणदीप सुरजेवाला ने अभय चौटाला और जेजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों आपस में माल की लूट की लड़ाई लड़ रहे हैं. ये सरकार बनाने के लिए नहीं लड़ रहे हैं. क्योंकि जेजेपी एक नई पार्टी और उसका एक भी विधायक नहीं है. मजबूरी में उन्होंने अपने ही भाई को यहां से उम्मीदवार बनाया.
जींद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं. पूरा जींद टूटा-फूटा पड़ा है. पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं है. अच्छे शिक्षण संस्थान नहीं हैं. प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं है. जींद का अस्पताल बीमार जेल की तरह है. जींद के लोग बदलाव चाहते हैं.
ये पढ़ें- गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, मकान मालिक बुरी तरह झुलसा
पत्रकारों ने एक वायरल वीडियो का जिक्र किया जिसमें शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कह रहे हैं कि तुम्हारा कांटा तो निकल गया. इस पर सुरजेवाला ने कहा कि मैं रामबिलास शर्मा का बहुत सम्मान करता हूं. ऐसा लगता है कि उनकी जुबान फिसली है.
सुरजेवाला ने कहा कि शब्दों की मर्यादा का उन्हें ध्यान रखना चाहिए. पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट है और हम सब को एक साथ लेकर चल रहे हैं. ये पीड़ा तो रामबिलास शर्मा को होनी चाहिए कि वो पार्टी में सबसे सीनियर थे और उन्हें अपमानित करके छोटा सा कैबिनेट मिनिस्टर बनाकर साइडलाइन कर दिया.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES