• A
  • A
  • A
देश सेवा का जज्बा लिए कड़ाके की ठंड में भर्ती होने पहुंचे हजारों युवा, सुबह 4 बजे ही भर गया मैदान

ऊना: ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में 11 दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. भर्ती के पहले दिन ग्राउंड में बिलासपुर के युवाओं का जोश देखने को मिला. कंपकंपाती ठंड में प्रतिभागी सुबह 4 बजे से ही भर्ती स्थल पर शारीरिक परीक्षण के लिए मैदान में पहुंच गए थे.

डिजाइन फोटो (वीडियो).


सेना में भर्ती होकर कोई देश सेवा करना चाहता है, तो कोई अपने मां-बाप का सपना पूरा करने के लिए मैदान में अपनी ताकत झोंकता नजर आया. बता दें कि बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के लगभग 23 हजार युवाओं ने इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है.

11 दिवसीय भर्ती प्रक्रिया में सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीक, सैनिक ट्रेडसमैन और सैनिक नर्सिंग सहायक के पदों के लिए भर्ती होगी. भर्ती के पहले दिन बिलासपुर के लगभग तीन हजार युवाओं ने हिस्सा लिया. भर्ती के पहले दिन सिपाही सामान्य डयूटी के लिए शारीरिक परीक्षण किया गया. शारीरिक परीक्षण में प्रतिभागियों को दौड़, पुल अप, जिग जैग बेलेंसिंग और लॉंग जंप जैसे कड़े परीक्षण में से गुजरना पड़ा. ग्राऊंड टेस्ट क्लीयर करने के लिए युवाओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

पढ़ें:विश्व कवि की शिमला स्मृतियों पर जमी अनदेखी की मोटी परत, खंडहर हो रही टैगोर की रचनास्थली
सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती के पहले दिन बिलासपुर जिला के 3200 युवाओं ने आवेदन किया था. भर्ती प्रक्रिया में पूरी पार्दर्शिता बरती जा रही है. भर्ती स्थल पर नजर रखने के लिए 39 सीसीटीवी कैमरा भी स्थापित किये गए हैं. भर्ती को सही ढंग से चलाने के लिए सेना और सिविल के करीब 200 कर्मियों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें:चंबाः घर पर फंदे से लटका मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES