• A
  • A
  • A
भूटान में हिमाचली युवक की मौत को परिजनों ने बताया षड्यंत्र, उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग

मंडी: पड़ोसी देश भूटान में सुंदरनगर के सोहन सिंह की संदिग्ध मौत पर मृतक के परिजनों ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने डीसी ऋग्वेद ठाकुर से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई.

डीसी मंडी से मिलते परिजन.

मृतक के परिजनों का कहना है कि सोहन सिंह ने 2008 में एक कंपनी में बतौर ड्राइवर नौकरी शुरू की थी. कंपनी ने 2011 में उसे भूटान में चालक के पद पर ट्रांसफर कर दिया. कंपनी में इस्तीफा देने के बाद सोहन 3 सितंबर 2017 को वापस अपने घर सुंदरनगर के पहुंचा.

परिजनों ने बताया कि सोहन के साथ भूटान की एक महिला भी साथ आई थी. 30 सितंबर 2017 को सोहन महिला को वापस भूटान छोड़ने गया था, लेकिन इसके बाद घर वापिस नहीं पहुंचा. कुछ दिन फोन पर संपर्क भी हुआ और सोहन ने घर वापिस आने की बात कही थी, लेकिन कुछ दिन बाद उसका मोबाइल बंद हो गया.

सोहन सिंह की मां कुंती देवी व पत्नी लता देवी ने बताया कि 4 जनवरी 2019 की रात किसी ने फेसबुक मैसेंजर पर सोहन के बेटे सौरभ से बात की और उससे व्‍हाट्स एप नंबर मांगा और सुबह एक व्‍यक्ति का नंबर देकर उससे बात करने के लिए कहा.

पढ़ें- 9 साल बाद चरस तस्करी आरोप में फरार महिला अपराधी गिरफ्तार, भगौड़े पति की अब भी तलाश
फोन पर संपर्क होने के बाद परिजनों को ये बताया गया कि सोहन सिंह की दुर्घटना में मृत्यु हो गई है और पूरी कार्रवाई के बाद मृतक को दफना दिया गया है. सोहन सिंह के परिजनों ने शक जाहिर किया है कि सोहन किसी षडयंत्र का शिकार हुआ है. ऐसे में इस मामले में उच्‍च स्‍तरीय जांच की जाए.

पढ़ें- दुनियाभर में 5G की कवायद! लाहौल घाटी में 2G इंटरनेट सुविधा भी ठप, OFC बिछाने में लापरवाही

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES