• A
  • A
  • A
CPIM-कांग्रेस के बाद अब BJP से भी मीरा ने लहराया परचम, CM जयराम सहित पूरा मंत्रिमंडल गदगद

शिमला: नगर निगम शिमला के सांगटी वार्ड के पार्षद सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत हासिल की हैं. सूबे की जयराम सरकार के लिए महत्वपूर्ण इस उपचुनाव में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुई पूर्व पार्षद मीरा शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी को पीछे छोड़ते हुए 44 मतों से जीत हासिल की है.

BJP के मंत्रियों ने मीरा शर्मा को जीत की खुशी की बधाई दी.


मीरा शर्मा को 622 वोट मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पा चौहान 578 मत लेकर दूसरे पर स्थान पर रही. वामपंथी प्रत्याशी रंजना वर्मा को 488 मत ही मिले. 12 मत नोटा के तहत भी पड़े. मौसम साफ होने के बावजूद ठंड के बीच इस सीट के लिए सुबह से ही मतदान धीमा रहा हैं. मतदान आठ बजे शुरू हुआ व चार बजे तक मतदान के समाप्त होने तक कुल 43 फीसद मत ही पड़े. इस वार्ड में कुल 3919 मत थे. सुबह के दो घंटो में 9.59 फीसद मतदान हुआ. उसके बाद कुछ रफतार तेज हुई और 12 बजे तक 23.6 और दो बजे तक 37.43 फीसद मतदान हुआ. जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि कुल 1700 मत पड़े. इन दिनों स्कूलों में छुटिटयां हो जाती हैं, ऐसे में अधिकांश परिवार अपने गांवों को चले जाते हैं.
पढ़ें - घोटालों से बचने के लिए शिक्षा विभाग बना रहा मास्टर प्लान, शिक्षण संस्थानों को दिए ये निर्देश
मीरा की जीत निश्चित करने के लिए शिमला से भाजपा विधायक व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के अलावा भाजपा के मुख्य सचेतक व भाजपा विधायक नरेंद्र बरागटा और बलवीर वर्मा ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था. वामपंथ से कांग्रेस होते हुए भाजपा में पहुंची मीरा शर्मा के लिए भी यह जीत बेहद महत्वपूर्ण हैं. वह सबसे पहले माकपा से निगम की पार्षद बनी थी. इस बार वह कांग्रेस में शामिल हुई और कांग्रेस पार्टी से भी वह जीत गई. उन्होंने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद खाली हुई इस सीट के लिए भाजपा को चेहरे की तलाश करनी पड़ी. आखिर भाजपा ने कांग्रेस की मीरा शर्मा को पार्टी में शामिल करवाया व स्थानीय भाजपाइयों के विरोध के बाद उन्हें पार्षद का प्रत्याशी बनाया.

जीत के बाद सुरेश भारद्वाज ने कहा कि चुनाव बहुत छोटा है लेकिन इसका संदेश बहुत बड़ा है जयराम ठाकुर ने जब से हिमाचल की कमान संभाली है उसके बाद यह पहला चुनाव है और हमने जीत हासिल की है. पहली बार भाजपा ने सांगटी वार्ड जीता है यह जयराम ठाकुर की नीतियों की जीत है. मीर शर्मा पहुत पहले से भाजपा की नीतियों से प्रभावित थी सुरेश भारद्वाज ने सांगटी वार्ड की जनता का धन्यावाद भी किया.

चौपाल से विधायक बलवीर वर्मा ने कहा कि यह शिमला मंडल की जीत है सभी कार्यकर्ताओं ने ग्राउंड स्तर पर जाकर काम किया. पहली बार भाजपा ने सांगटी वार्ड जीता है. यह जयराम ठाकुर की नितियों की जीत है.

उधर सीएम जयराम ने भी ट्वीट कर मीरा शर्मा को जीत की बधाई दी.

पढ़ें - कैंसर पीड़ितों के लिए जी का जंजाल साबित हो रही आयुष्मान योजना, पेचीदा प्रक्रिया से कतरा रहे लाभार्थी

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES