• A
  • A
  • A
चमोली SP का चार्ज संभालने के बाद IPS मंजूनाथ का ट्रांसफर निरस्त

चमोली: नैनीताल हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद IPS मंजूनाथ टीसी को चमोली एसपी का चार्ज दे दिया गया था. लेकिन अब शासन स्तर से उनका तबादला निरस्त कर दिया गया है. डॉ. मंजूनाथ टीसी ने 42 घंटे चमोली के पुलिस अधीक्षक का पद संभाला. अब हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार उन्हें दोबारा हरिद्वार एसपी यातायात का पदभार संभालने का निर्दश शासन स्तर से जारी कर दिया गया है.

IPS मंजूनाथ का ट्रांसफर निरस्त.


दरअसल, चमोली की निवर्तमान पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट के सेनानायक SDRF में स्थानांतरण के बाद शासन ने IPS डॉ. मंजूनाथ टी.सी का तबादला पुलिस अधीक्षक चमोली के पद पर कर दिया था. वहीं दूसरी ओर हाई कोर्ट ने डॉ. मंजूनाथ टी.सी के ताबादले पर रोक लगाने के निर्देश दे दिए थे. हालांकि आदेश जारी होने के बाद भी मंजूनाथ ने चमोली एसपी का पदभार ग्रहण कर लिया था.

पढ़ें-ट्रांसफर रोक के बाद भी IPS मंजूनाथ ने लिया चमोली SP का चार्ज, तृप्ति भट्ट ने PHQ में किया रिपोर्ट
अब शासन ने नैनीताल हाई कोर्ट के आदेश के कॉपी के अध्ययन के बाद मंजूनाथ को पुराना चार्ज संभालने के आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि डॉ. मंजूनाथ टीसी एस.पी ट्रैफिक हरिद्वार के साथ ही उत्तराखंड में हुए समाज कल्याण छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के एसआईटी प्रमुख थे.

पढ़ें-छात्रवृत्ति घोटाला: HC से सरकार को बड़ा झटका, पुरानी SIT को सौंपी जांच, मंजूनाथ का रोका ट्रांसफर
हाई कोर्ट ने 9 जनवरी को एससी-एसटी छात्रवृत्ति घोटाले की सुनवाई करते हुए कहा था कि आईपीएस मंजूनाथ टीसी के ताबादले से जांच प्रभावित हो सकती है. इसलिए न्यायालय ने ट्रांसफर निरस्त करने के आदेश जारी किये थे. हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक शासन ने डॉ. मंजूनाथ टीसी के एस.पी चमोली पद पर किये गए तबादले को निरस्त करते हुए तत्काल अपने पूर्व तैनाती स्थल एसपी ट्रैफिक हरिद्वार का कार्यभार ग्रहण करने को कहा है.

बता दें कि अब चमोली में एसपी का चार्ज अजय सिंह संभालेंगे. अग्रीम आदेशों तक अजय सिंह रुद्रप्रयाग के साथ चमोली का भी अतिरिक्त चार्ज संभालेंगे.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES