• A
  • A
  • A
SDM के सख्त रुख से खनन माफियाओं में मची खलबली, मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

खटीमा: नदी किनारे खेतों से मिट्टी निकासी की अनुमति के नाम पर अवैध खनन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. एसडीएम निर्मला बिष्ट ने ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दे दिये हैं. साथ ही नदी के किनारे खेतों से मिट्टी निकासी की परमिशन पर भी एसडीएम ने रोक लगा दी है. एसडीएम निर्मला बिष्ट ने नदी से निकाली गयी सिल्ट की नापजोख कर जुर्माने के लिये डीएम को रिपोर्ट भी भेजी दी है. वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

SDM के सख्त रुख से खनन माफियाओं में मची खलबली.


गौर हो कि तीन दिन पहले सितारगंज उपजिलाधिकारी ने तुर्का तिसौर गांव में दो ट्रैक्टरों को मौके से पकड़ी थी. जांच में कैलाश नदी किनारे खेतों से मिट्टी खनन की अनुमति के नाम पर खनन किया जा रहा था. इस मामले में तीन लोगों के नाम सामने में आये थे.

पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख की लॉटरी के नाम पर ठगे 12 लाख, चढ़ा पुलिस के हत्थे
एसडीएम निर्मला बिष्ट ने राजस्व और खनन विभाग से कैलाश नदी से निकाली गयी सिल्ट की नाप जोख करायी थी. जिसमें नदी से 441 घनमीटर अवैध रूप से सिल्ट निकालने की पुष्टि हुई. जिसके बाद एसडीएम सितारगंज ने नदी से निकाले गये अवैध खनन की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी. साथ ही एसडीएम निर्मला बिष्ट ने आरोपियों को ब्लैक लिस्ट कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं.



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES