• A
  • A
  • A
अब न्यूज चैनलों को सीधा टक्कर देगा फेसबुक, जानिए कैसे

जयपुर। दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले एप में से एक फेसबुक, अब एक नया सेक्शन लेकर आ रहा है। जिसको लेकर कंपनी ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। इस सेक्शन के जरिए आप अपने आसपास की लोकल खबरों की जानकारी भी पा सकेंगे।

प्रतीकात्मक चित्र।


फेसबुक में टुडे इन नाम के इस नए सेक्शन को अभी अमेरिका के छह शहरों में टेस्ट किया जा रहा है। इन छह शहरों में न्यू ऑर्लियंस, लिटिल रॉक, बिलिंग, प्योरिया, ओलंपिया और बिंगहैम्पटन शामिल हैं। जिन जगहों पर इस फ़ीचर को टेस्ट किया जा रहा है। वहां, यूज़र फेसबुक पर दाएं तरफ नीचे दिए मेन्यू बटन से इस फ़ीचर को एक्सेस कर पाएंगे।


फेसबबुक के इस नए सेक्शन 'टुडे इन' को एक मशीन लर्निंग सॉफ्टवेयर के जरिए चलाया जाएगा, जिससे एक टीम को स्थानीय कंटेट को खोजने में मदद मिलेगी। फेसबुक की न्यूज़ पार्टनरशिप टीम द्वारा स्थानीय न्यूज़ पब्लिशर को मंजूरी दी जाएगी।

पढ़ें: आधार का नहीं हो पाएगा गलत इस्तेमाल, अगर अपनाते हैं यह उपाय

यह कदम फेसबुक की पत्रकारिता परियोजना के तहत उठाया गया है, जिसकी घोषणा फेसबुक ने पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए की थी। फेसबुक के इस नए सेक्शन के आने के बाद लोकल खबरों को लेकर न्यूज चैनलों को सीधा टक्कर मिलेगा।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES