• A
  • A
  • A
राजस्थान: स्वाइन फ्लू से 3 और मौत, 23 पॉजिटिव आए सामने

जयपुर। प्रदेश में स्वाइन फ्लू का कहर थमने की जगह दिन पर दिन और कहर बरपा रहा है। ठंड के साथ ही जनवरी में भयानक होता स्वाइन फ्लू का मिशिगन वायरस सक्रिय होकर ज्यादा संक्रमण फैला रहा है। इस वायरस ने प्रदेश के तीन और मरीजों की जान ले ली। फ्लू की चपेट में आने से जयपुर, टोंक और जोधपुर में 1-1 मरीज की मौत हो गई।

कांसेप्ट इमेज।


जयपुर के चौमूं में एक गर्भवती महिला ने फ्लू से दम तोड़ दिया, जोधपुर के एसडीएम अस्पताल में भर्ती एक 55 साल का मरीज शिकार बना, टोंक में स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीज की मौत हो गई। वहीं 13 दिनों में फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा 17 तक पहुंच गया है। जिसके बाद स्वाइन फ्लू के लिए चिकित्सा विभाग के दावे और इंतजाम सवालों के घेरे में है।


पढ़ें: फिल्म पद्मावत विवाद: क्षत्राणियों ने कहा, फिल्म रिलीज हुई तो कर लेंगे 'जौहर'

वहीं प्रदेश में फ्लू के 23 और नए मरीज सामने आए है। जहां सिर्फ जयपुर में ही फ्लू के 18 मामले है, तो भीलवाड़ा में 1, अलवर में 2, जोधपुर में 2 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिसके बाद जनवरी में कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 327 के पार पहुंच चुका है।

बात करें पिछले आंकड़ों की, तो साल 2016 में महज 197 ही स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मरीज मिले थे। इससे पूरे साल में 43 मरीजों की मौत हुई थी। वहीं साल 2017 में 3 हजार 619 पॉजिटिव मरीज मिले और उनमें से 279 की मौत हुई।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES