• A
  • A
  • A
राजस्थान TOP 5 NEWS @ 10 PM : पढ़ें एक CLICK में आज की बड़ी खबरें

जयपुर। आज वेलेंटाइन डे के दिन राजधानी जयपुर में शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया। वहीं जयपुर में सिलसिलेवार धमाकों के आरोपी आतंकी जनैद पर पुलिस का शिकंजा कसने की खबर। साथ ही अशोक गहलोत का चुनावी फंड को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया...खबरें विस्तार से पढ़ें

डिजाइन फोटो।


1. कांग्रेस से चुनाव लड़ना है तो खुद इकट्ठा करें फंड
जयपुर। अब दिन लद गए हैं, कांग्रेस की टिकट से किसी प्रत्याशी को चुनाव लड़ना है तो फंड खुद जुटाना होगा। ये दावा किसी और ने नही किया है बल्कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और एआईसीसी के महासचिव अशोक गहलोत ने किया है। गहलोत ने साफ कहा है कि इस बार अगर कोई कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडने की सोच रहा है तो उसे टिकट लेने से पहले साफ ये बात सोच लेनी चाहिए कि वित्तीय इंतजाम उसे खुद ही करने होंगे।


पढें पूरी खबरः कांग्रेस से चुनाव लड़ना है तो खुद इकट्ठा करें फंड, पार्टी नहीं देगी एक भी टका

2. वेलेंटाइन डे के दिन राजधानी में महिला पर एसिड अटैक
जयपुर। पूरा देश आज वेलेंटाइन डे मना रहा है सभी कपल अपने प्यार का इजहार कर रहे हैं। लेकिन राजधानी जयपुर में एक ऐसा वाकया सामने आया जिसने वैलेंटाइन डे के दिन को ही शर्मसार कर दिया। जयपुर के झोटवाड़ा स्थित ट्राइटन मॉल के वहां एक तरफा आशिकी के चलते एक युवक ने एक महिला पर तेजाब फेंक दिया और उसे घायल कर दिया, यही नहीं आरोपी ने महिला की साथी को भी तेजाब फेंक कर घायल कर दिया।

पूरी खबर पढ़ें-शर्मनाक! वेलेंटाइन-डे के दिन जयपुर में महिला पर एसिड अटैक

3. गिरफ्तार आतंकी जुनैद का ये है जयपुर कनेक्शन

जयपुर/नई दिल्ली। साल 2008 के सितंबर में दिल्ली के पहाड़गंज, कनॉट प्लेस, ग्रेटर कैलाश और बाराखम्बा में सीरियल ब्लास्ट, बाटला एनकाउंटर, अहमदाबाद बम धमाका, जयपुर में सिलसिलेवार बम धमाकों समेत इंडियन मुजाहिदीन के इस आतंकि के गुनाहों की लिस्ट लम्बी है।

पूरी खबर पढ़ें- कभी इंजीनियर था, अब देश का 'गुनहगार'


4. एसएमएस अस्पताल में मीडिया पर लगा बैन खत्म

जयपुर। एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने एक तुगलकी फरमान जारी करते हुए मीडिया की आजादी से खिलवाड़ करने की कोशिश की थी। इस खबर पर ईटीवी भारत राजस्थान की खबर का असर हुआ है। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने आदेश को वापिस लेत हुए एसएमएस अस्पताल में मीडिया पर लगे बैन को खत्म कर दिया।

पूरी खबर पढ़ें- ETV BHARAT RAJASTHAN की खबर का असर, तुगलकी फरमान पर सरकार का यू टर्न

5. प्रदेश में नहीं है नए महिला थाने खोलने की जरूरत
जयपुर। प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के मुताबिक राज्य में महिलाओं से जुड़े अपराध कम है इसलिए उन्हें राजस्थान में ओर नए महिला पुलिस थाने खोलने की जरूरत नहीं लगती। जी हां, विधानसभा के प्रश्नकाल में लगे भाजपा विधायक द्रोपदी मेघवाल के लगाए सवाल पर गृहमंत्री ने सदन में यह बात कही।

पढ़ें पूरी खबरः प्रदेश में नहीं है नए महिला थाने खोलने की जरूरत, गृहमंत्री ने बताई यह वजह


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.