• A
  • A
  • A
कोहरे की चादर में लिपटा पूरा राजस्थान...हाड़कंपाती ठंड में रजाई में दुबके लोग

जयपुर. प्रदेश में कड़ाके की ठंड ने जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है. कई शहरों में शीतलहर के कारण ठंड काफी बढ़ गई है. ऐसे में लोग अपने घरों में दुबक कर बैठे हैं. वहीं ठंड से खेत की फसलों पर भी बुरा असर पड़ रहा है. साथ ही सर्द हवाएं हड्डियों तक छू जा रही हैं. भारी भरकम कपड़ों में भी लोग ठंड से जुझते नजर आ रहे हैं.

कोहरे के आगोश में राजस्थान

बता दें जैसलमेर में शुक्रवार को दिनभर हल्की बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में पश्चिमी इलाकों में मावठ की संभावना जताई है. शुक्रवार को जयपुर में दिनभर धूप खिली, लेकिन शीतलहर भी जारी रही.
यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव में राजस्थान से भाजपा का सूपड़ा साफ कर देंगेः मंत्री बीडी कल्ला
वहीं बाजारों में लोगों ने अलाव तापकर ठंड से बचने का प्रयास किया. हालांकि दोपहर में लोगों को धूप से कुछ राहत मिली लेकिन, दिन भर गलन बनी रही. उधर, ग्रामीण क्षेत्र में लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए. ग्रामीणों का कहना है कि इस बार सर्दी ने कई साल का रिकॉर्ड तोड़ा दिया है. हाड़कंपा देने वाली सर्दी से लोगों के धूजणी छूट गई है. ग्रामीण इलाकों में किसान अपने मवेशियों को भी ठंड से बचाते नजर आए.

यह भी पढ़ें-NDA और NA के 392 पदों के लिए करें आवेदन...ये है Last Date
मौसम विभाग ने मवाठ की जताई संभावना
उधर, मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में मवाठ गिर सकता है. श्रीगंगानगर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर और दौसा सहित राज्य के उत्तरी इलाकों में भारी कोहरा पड़ सकता है. सर्द हवाओं से गलन के साथ ठिठुरन बढ़ गई. भीलवाड़ा में 2.5 डिग्री, वनस्थली में 4.0 डिग्री, पिलानी 4.3 डिग्री, अलवर 5.4 डिग्री, माउंटआबू 3.0 डिग्री, सीकर, 2.0 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 4.0 डिग्री, बीकानेर 8.6 डिग्री, चूरू2.4, गंगानगर 4.0 जबकि फतेहपुर में तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस रहा.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES