• A
  • A
  • A
राजस्थान में यहां SBI ब्रांच में किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए लाखों का फर्जीवाड़ा

नागौर : जिले के खींवसर तहसील के बिरलोका गांव स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में गिरोह ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए गांव के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी के नाम से फर्जीवाड़ा कर धोखे से किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की राशि उठाकर गबन कर लिया गया. पीड़ित ने जिला कलेक्टर ने एएसपी को जांच के आदेश दिए हैं.

देखें वीडियो.


जानकारी के अनुसार पीड़ित मुकनाराम को पता तब चला जब उसने अपने खाते का स्टेटमेंट निकलवाया तो बैंक प्रबंधन द्वारा की गई धोखाधड़ी सामने आई. पीड़ित के अनुसार उसने वर्ष 2016 में किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण लिया था. उसको ऋण में महज 2 लाख 90 हजार रुपये ही मिले. लेकिन जब उसने बैंक स्टेटमेंट देखा तो उसके होश उड़ गए.
पढ़ें:- राजस्थान से पाकिस्तानी महिला को खुफिया जानकारी लीक करने वाला सेना का जवान गिरफ्तार
दरअसल, बैंक प्रबंधन द्वारा उसके नाम से दूसरा खाता खोलकर उसकी केसीसी की लिमिट बढ़ाकर उसके नाम से 8 लाख 7 हजार 6 रुपये की राशि निकाल ली गई. मुकनाराम ने यह भी बताया है कि उसकी पत्नी सुवा देवी के नाम कोई जमीन नहीं है. जबकि उसके नाम से भी बैंक प्रबंधन द्वारा फर्जीवाड़ा करके किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर 8 लाख 85 हजार 700 रुपये उठा लिए गए.

जबकि उसकी पत्नी के नाम से उन्होंने कभी किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बनाया. सिर्फ एक बार उसके नाम से भैंस पालन के लिए महज 50 हजार का लोन लिया गया था. मगर उन्हीं कागजों से धोखाधड़ी करके फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए और किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर गबन कर लिया गया. पीड़ित ने यह भी चिंता जताई है कि जो उसके साथ हुआ है वैसा दूसरे गांव वालों के साथ भी हो सकता है.
पढ़ें:- राजस्थान में स्वाइन फ्लू बेलगाम...11 दिन में 23 लोगों की ली जान, 603 पॉजिटिव केस
कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार-
पीड़ित किसान ने जिला कलेक्टर दिनेश यादव को परिवाद पेश कर न्याय दिलाने की मांग की है जिला कलक्टर यादव ने परिवाद पुलिस को भेजकर कार्रवाई का आदेश दिया है. नागौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि उनके पास मामला आया है और उन्होंने इसकी जांच खींवसर थानाधिकारी को दे दी है. जांच में ऐसे और भी मामले खुलने की उम्मीद है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES